बिडेन ने बोला ‘वोट करना एक पवित्र काम’, सभी मतपत्रों की गिनती जरूरी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने बोला ‘वोट करना एक पवित्र काम’ है

वाशिंगटन: ‘अमेरिकी राष्ट्रपति पद’ के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार ‘जो बिडेन’ ने एक बार फिर से दोहराया कि सभी मतपत्रों की गणना होनी चाहिए और उन्होंने अमेरिका के जनता से ‘धैर्य बनाए रखने की अपील की है’।

वोट करना एक पवित्र काम

बिडन ने कहा, “अमेरिका में वोट करना एक पवित्र काम की तरह है। इसके तहत देश के मतदाता अपनी राय बताते हैं। इसलिए हर एक मतपत्रों की गिनती आवश्यक है और वर्तमान में यही हो रहा है।”

सीनेटर कमला हैरिस का भरोसा

बिडेन ने कहा, “मैं और सीनेटर कमला हैरिस को पूरा भरोसा है कि मतगणना पूरी होनी पर हमें विजेता घोषित किया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे शांति बनाए रखें और चुनाव की पूरी प्रक्रिया को संपन्न होने दें”

264 इलेक्टोरल कॉलेज वोट

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ‘बिडेन कड़े मुकाबले के बाद मिशीगन और विस्कॉन्सिन प्रांतों में जीत हासिल करने के बाद 264 इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं। अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए उन्हें 270 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए अब केवल छह इलेक्टोरल वोट की ही जरुरत है।

हैरिस का चुनावी बयान

कमला हैरिस ने बोला, ‘मिशिगन में 2016 के चुनाव का फैसला मिशिगन की हर प्रीसिंक्ट के औसतन दो वोटों के आधार पर हुए थे। क्या आप सोच सकते हैं कि अगर हम आज दो और लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित कर सकें तो यह तय हो सकता है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा।

यह भी पढ़े:एटा तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हुई, ग्वाटेमाला में 48 घंटों तक होगी भारी बारिश

यह भी पढ़े:अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट कर सकता है चुनाव का अंतिम फैसला

Related Articles

Back to top button