बाइडेन ने Live TV पर ली वैक्सीन की पहली खुराक, देश को किया संबोधित

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को देश को आश्वस्त करने के लिए लाइव फाइजर की कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक का टीका लगवाया।

जो बाइडेन ने डेलावेयर के नेवार्क में क्रिस्टियानाकारे अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक का टीका लगवाने बाद कहा, “मैं यह प्रदर्शन इसलिए कर रहा हूं कि लोगों को टीका लगवाने के लिए तैयार रहना चाहिए। चिंता की कोई बात नहीं है।” इसके अलावा बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प प्रशासन टीका कार्यक्रम शुरू करने के लिए ‘कुछ श्रेय का हकदार है’।

बाइडेन ने देशवासियों से मास्क पहनने और छुट्टियों के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने भी आग्रह किया। इससे पहले दिन में बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन ने पहली खुराक का टीका लगवाया था। निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ के भी अगले सप्ताह टीका लगवाने की उम्मीद है।

उपराष्ट्रपति माइक पेंस और हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी उन नेताओं में से थे, जिन्हें पिछले सप्ताह टीके की पहली खुराक ली थी। उल्लेखनीय जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका में 17,994,936 लोग कोरोना संक्रमित है और 319,086 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: 2020 में रेसिंग का रोमांच, होंडा टीम के मथना ने हासिल किया डबल पोडियम

Related Articles

Back to top button