बाइडेन ने ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा, ‘कानून और संविधान का अनादर किया’

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के बाद मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन लगातार दोनों एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। कभी ट्रंप बाइडेन पर चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हैं। तो कभी बाइडेन ट्रंप पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर बाइडेन ने ट्रंप पर निशाना साधा है। बाइडेन ने ट्रंप पर जनता की इच्छाओं और कानून का अनादर करने का आरोप लगाया है।

मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन निशाना साधते हुए कहा कि “हमने इससे पहले कभी नहीं देखा कि एक विपक्ष ने इस तरह से लोगों की इच्छा, कानून और संविधान का अनादर किया हो।”

बाइडेन ने कहा कि शुक्र है कि सर्वोच्च न्यायालय ने सर्वसम्मति से उनके इस प्रयास को तत्काल पूरी तरह से खारिज कर दिया। अदालत ने राष्ट्रपति ट्रम्प को स्पष्ट संकेत दिया कि वह देश के लोकतंत्र के विपरीत नहीं जा सकते।

आगे बोलते हुए बाइडेन ने कहा कि 306 निर्वाचित वोट हासिल किए हैं। अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के लिए कुल 538 निर्वाचित वोटों में से 270 वोटों की जरूरत होती है।

हालांकि जो बाइडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति चुन लिया गया है। और वो अगले महीने यानी कि जनवरी में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। बाइडेन ने राष्ट्रपति बनने के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। और अपने मंत्रीमंडल की घोषणा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी अटॉर्नी जनरल बिल ने व्हाइट हाउस में की इस्तीफे की पेशकश

Related Articles