ट्रम्प समर्थको की हिंसा वाली जगह पर राष्ट्पति पद की शपथ लेंगे बाइडेन, सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम

अमेरिका के नए राष्ट्पति जो बाइडेन ( Joe Biden ) राष्ट्पति पद की शपथ लेने के लिए तैयार है और अमेरिका में इसकी तैयारी पूरी भी कर ली गई है।

नई दिल्ली: अमेरिका के नए राष्ट्पति जो बाइडेन ( Joe Biden ) राष्ट्पति पद की शपथ लेने के लिए तैयार है और अमेरिका में इसकी तैयारी पूरी भी कर ली गई है। शपथ समारोह ठीक उसी जगह रखा गया है, जहाँ ट्रम्प समर्थको ने हिंसा कर बवाल बचा दिया था। आपको बतादे कि पिछले साल दिसम्बर में ट्रम्प की पार्टी रिपब्लिकन को जो बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party ) ने भारी मतों से हराया था।

बाइडेन के शपथ समारोह और उसके बाद शांति भंग ना हो इसके लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने पूरे देश में हथियारों, या उससे जुड़े सामानों और सुरक्षात्मक उपकरणों के विज्ञापन पर तत्काल रोक लगा दी है। इतना ही नहीं पूरे अमेरिका में फेसबुक ( Facebook ) ने ऐसे सभी कार्यक्रमों के पेज क्रिएशन पर पाबंदी लगा दी है। जिससे किसी भी तरह की हिंसा फैलने का खतरा बन सकता है।

बाइडेन कल 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले वहीँ उनके साथ भारतीय मूल की कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी, कमला हैरिस ( Kamala Harris ) इस पद पर पहुंचने वाली भारतीय मूल की पहली महिला बनेगी। ट्रम्प के समर्थकों ने यूएस कैपिटल बिल्डिंग में अवैध तरीके से घुसकर हिंसा की थी और अब इसी जगह पर शपथग्रहण की सभी तय्यरियाँ पूरी कर ली गई है।

यह भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री जावडेकर ( Javadekar ) से मिले एमपी के सीएम शिवराज ( Shivraj )

Related Articles