देश के सबसे ताकतवर पद की शपथ लेंगे जो बाइडेन ( Joe Biden ), क्यों हुए भावुक?

वाशिंगटन: अमेरिका ( America ) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Joe Biden ) आज देश के सबसे ताकतवर पद यानी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। जो बाइडेन के साथ कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगीं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी है।

बता दें कि जो बाइडेन ( Joe Biden ) आज अमेरिका ( America ) के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद वह देश के 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे। अमेरिका में राष्ट्रपति देश का सबसे ताकतवर पद होता है। आम सरकारी कर्मचारी की तरह फेडरल कानून के अनुसार राष्ट्रपति पद की भी मर्यादाएं और सीमाएं तय हैं।

भावुक हुए बाइडेन

वाशिंगटन के लिए उड़ान भरने से पहले एक विदाई समारोह में जो बाइडेन बेहद भावुक नजर आए। बाइडेन के गालों पर आंसू टपकते नजर आए। बाइडेन उस समय भावुक हुए जब वह अपने दिवंगत बेटे को श्रद्धांजलि दे रहे थे।

बाइडने ने श्रद्धांजलि देने के बाद कहा, “मेरी भावनाओं को माफ कीजिएगा लेकिन जब मैं मर जाऊंगा, तो मेरे दिल पर डेलावेयर लिखा होगा। मुझे सिर्फ एक पछतावा रह जाएगा कि वो यहां नहीं है क्योंकि वो मुझे राष्ट्रपति के रूप में देखना और परिचय कराना चाहता था।”

12 बजे शपथ लेंगे बाइडेन

जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति पद और कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करेंगी। शपथ ग्रहण समारोह अमेरिकी समयानुसार दोपहर 12 बजे से शुरु होगा यानी भारत के समयानुसार रात 10.30 बजे से होगा। शपथ लेने के बाद बाइडेन लोगों को संबोधित करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नेशनल गार्ड्स के 25 हजार से अधिक जवान सुरक्षा में तैनात किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Shardul Thakur की सफलता के पीछे कोच की पत्नी का हाथ, जानिए क्यों?

Related Articles