बाइडेन अपने पहले कैबिनेट के सदस्यों की करेंगे आधिकारिक घोषणा, ट्रंप ने उठाए सवाल

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन मंगलवार को अपने पहले कैबिनेट के सदस्यों की नियुक्ति की आधिकारिक घोषणा करेंगे। बता दें कि जो बाइडेन जनवरी में अमेरिका के 46वें राष्ट्रंपति पद की शपथ लेंगे।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक जो बाइडेन के केबिनेट की नामांकन टीम समीक्षा करने वाली जेन पासकी ने बताया कि जो बाइडेन अपनी टीम को जनता के सामने पेश करना चाहते हैं। और वह इस सप्ताह कैबिनेट सदस्यों की घोषणा करेंगे। जेन पासकी ने कहा है कि जो बाइडेन का कैबिनेट अमेरिका की विचारधारा और पृष्ठभूमि की झलक होगी।

द न्यूयार्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जो बाइडेन अपने कैबिनेट में एंटोनी ब्लिंकेन को विदेश मंत्री और जैक सुल्लीवन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त कर सकते हैं। ब्लिंकेल पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उपविदेश मंत्री थे।

ट्रंप ने उठाए सवाल

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जो बाइडेन से मिली करारी हार को स्वीकार नहीं रहे हैं। ट्रंप चुनाव में धांधली होने का लगातार आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच जो बाइडेन के कैबिनेट के सदस्यों की घोषणा को लेकर ट्रंप ने ट्वीट कर सवाल खड़ा किया है। ट्रंप ने ट्वीट किया “जो बाइडेन इतनी जल्दी मंत्रिमंडल का गठन क्यों कर रहे हैं। जब मेरे जांचकर्ताओं ने सैकड़ों धोखाधड़ी वाले वोट पाए हैं। ये कम से कम चार राज्यों को” फ्लिप “करने के लिए पर्याप्त है। जो  चुनाव जीतने के लिए पर्याप्त से अधिक है। उम्मीद है कि न्यायालयों और विधानसभाओं के पास हमारे चुनाव और संयुक्त राज्य अमेरिका की अखंडता को बनाए रखने के लिए जो कुछ भी किए जाने दबाव होगा। दुनिया देख रही है!!!।”

यह भी पढ़ें: ‘डैडमैन’ द अंडर टेकर ने WWE से लिया रिटायरमेंट, सर्वाइवर सीरीज़ में अंडरटेकर का फेयरवेल

Related Articles