बाइडेन का फूटा गुस्सा, बोले- गलत सूचना से ‘लोगों की जान’ ले रहा है सोशल मीडिया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कारण कोरोना और इसके टीकों के बारे में गलत सूचना फैलाई जा रही है ‘जो लोगों की जान ले रही है’

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि फेसबुक (Facebook) जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कारण कोरोना वायरस महामारी और इसके टीकों के बारे में गलत सूचना फैलाई जा रही है ‘जो लोगों की जान ले रही है’। व्हाइट हाउस ने कहा फेसबुक को अपने कार्य को साफ करने की आवश्यकता है। वे लोगों को मार रहे हैं। इस मामले में बाइडेन ने फेसबुक को जमकर लताड़ा है।

जो बाइडेन के बयान के बाद फेसबुक ने भी बयान जारी करते हुए कहा कि फेसबुक कोविड संक्रमण के दौरान सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए ‘आक्रामक कार्रवाई’ कर रहा था। फेसबुक के प्रवक्ता केविन मैकएलिस्टर (Kevin McAllister) ने बोला कि कंपनी उन आरोपों से विचलित नहीं होगी जो तथ्यात्मक (Factual) नहीं हैं। जिसके बाद फेसबुक ने एक अलग जारी बयान में  कहा, ‘हमने कोविड की गलत सूचना से जुड़े 18 मिलियन से ज्यादा पोस्ट डिलीट कर दिए हैं और नियमों का उल्लघंन करने वालों के अकाउंट भी बंद कर दिए हैं’।

अमेरिका में बढ़ा कोरोना ग्राफ

अमेरिका में फिर से एक बार कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है। जिसको लेकर अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी भी जारी की है। अधिकारियों ने यह भी बोला है कि वैक्सीन नहीं लेने वाले ज्यादातर लोग ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यह अपील करते हुए बोला है कि COVID-19 पर एक साल की कड़ी मेहनत की प्रगति के बाद, अब हम आत्मसंतुष्ट नहीं हो सकते। आओ मिलकर काम खत्म करें।

यह भी पढ़ेभारतीय क्रिकेटर Shivam Dube ने गर्लफ्रेंड Anjum Khan से रचाई शादी, लोगों ने दिखाया ऐतराजा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles