Biden का भारत पर आया पहला बयान: रिश्तों को करेंगे मजबूत, चीन-पाक हुए हैरान

अमेरिका ( America ) के नए राष्ट्रपति बाईडेन ( Biden  ) की तरफ से एक ऐसा बयान आया है, जिससे भारत विरोधी देश चीन और पाकिस्तान का पसीना छुटने वाला है।

वॉशिंगटन: अमेरिका ( America ) के नए राष्ट्रपति बाईडेन ( Biden  ) की तरफ से एक ऐसा बयान आया है, जिससे भारत विरोधी देश चीन और पाकिस्तान का पसीना छुटने वाला है। अमेरिका ने भारत ( India ) को अहम साझेदार बताया है और ये भी माना है कि दोनों देशों के रिश्ते मजबूती के साथ आगे बढ़ेंगे।

चीन और पाकिस्तान इस भूल में थे कि ट्रंप के जाने के बाद भारत-अमेरिका के रिश्ते प्रभावित होंगे, जिसका लाभ किसी न किसी रूप में उन्हें मिलेगा। हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि जो बाइडेन ( Joe Biden ) भारत के साथ रिश्तों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करेंगे।

भारत-अमेरिका के बीच संबंध

व्हाइट हाउस ( White House ) की प्रेस सचिव जेन साकी ( Jen Psaki ) ने कहा कि अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने वाले जो बाइडेन भारत-अमेरिका के बीच के संबंधों का सम्मान करते हैं।

दैनिक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने कई बार भारत का दौरा किया है। वह भारत के साथ अमेरिका के संबंधों का सम्मान करते हैं और यह सम्मान आगे भी बरकरार रहेगा।

यह भी पढ़ें: पिता की कब्र पर पहुंचे सिराज, तो धर्मेंद्र ने किया ट्वीट, हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: फरवरी में होगा सुनहरी महोत्सव (Golden Festival), जानें ‘गोल्डन शकरकंद’ की खासियत

Related Articles