बड़ा हादसा: हिमाचल के कांगड़ा में गहरी खाई में गिरी बच्चों से भरी स्कूल बस, 26 बच्चों समेत 29 की दर्दनाक मौत

0

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के नूरपुर में मलकवाल के निकट चुवाड़ी मार्ग पर एक निजी स्कूल की बस करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में 26 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई के घायल होने की सूचना है।

himachal

9 बच्‍चे गंभीर रूप से घायल हाे गए। 35 बच्चों समेत 40 लोग सवार थे। गंभीर रूप से घायल बच्चों को हिमाचल प्रदेश के टांडा और पठानकोट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बस मलकवाल क्षेत्र के बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की थी। बस स्‍कूल में छुट्टी के बाद बच्‍चों को छोड़ने जा रही थी। बस चेली गांव के पास पहुंची तो असंतुलित होकर 200 फीट गहरी खाई गिर गई।

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई आैर भारी संख्‍या में लोग वहां पहुंचे और बच्‍चों को निकाला। हिमाचल के नूरपुर से एनडीआरएफ और फॉयर ब्रिगेड की टीमें भी मौके पर पहुंची और बस में फंसे बच्‍चों और शिक्षकों को निकालना शुरू किया। एसडीएम नूरपुर ने कहा कि घटना में कुल 26 बच्चों, दो अध्यापकों समेत 29 लोगों मौत हो चुकी है।

बता दें कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि कई बच्चे अभी भी दबे हुए हैं जिन्हें अभी निकालने की ​कोशिश की जा रही है। हादसे की जानकारी के बाद बच्चों के परिजन गहरे सदमे में हैं।

loading...
शेयर करें