बड़ा हादसा: Aircraft दुर्घटनाग्रस्त, 8 स्काईड्राइवर्स और 1 पायलट समेत सभी की मौत

स्वीडन: स्वीडन में ओरेब्रो के बाहर एक एयरपोर्ट के साथ स्काईडाइविंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक छोटा Aircraft दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 9 लोगों की मौत होने की खबर सामने आयी है। स्वीडिश पुलिस ने कहा कि गुरुवार को स्वीडन के ओरेब्रो के बाहर एक विमान के क्रैश होने के बाद सभी 9 लोगों की मृत्यु हो गई।

स्वीडन पुलिस ने कहा, ‘यह एक बहुत ही गंभीर हादसा है। दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है।’ पुलिस ने कहा कि DHC-2 turbo Beaver Aircraft में 8 स्काईडाइवर और 1 पायलट सवार थे, टेकऑफ के कुछ ही समय बाद ओरेब्रो एयरपोर्ट पर रनवे के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसके बाद इसमें आग लग गई।

स्वीडन के प्राइममिनिस्टर स्टीफन लोफवेन ने घटना को लेकर ट्वीट किया कि, ‘मुझे बहुत दुख है, मुझे ओरेब्रो में Aircraft दुर्घटना के बारे में दुखद सूचना मिली। मेरी संवेदनाएं इस कठिन समय में पीड़ितों, उनके परिवारों और प्रियजनों के साथ हैं।’ 2019 में भी उत्तर-पूर्व स्वीडन के उमिया शहर के बाहर स्काईडाइवर ले जा रहा एक Aircraft दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें : सुदीप पांडेय फ़िल्म ‘तेरी आँखों में वो जादू है’ से धमाकेदार एंट्री को तैयार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

Related Articles