लखनऊ में बड़ा हादसा: आग का गोला बने सिलिंडर, 100 से ज्यादा झुग्गियां जल कर ख़ाक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग धोबीघाट इलाके में झुग्गी बस्ती में कल रविवार देर रात आग लग गई। ये आग न सिर्फ उन झुग्गियों में रहने वाले लोगो के घरो में लगी बल्कि उनके अरमानों को भी इस आग ने जलाकर खाक कर दिया।

100 से ज्यादा झुग्गियां हुई जल कर राख

बीती रात ऐशबाग ईदगाह धोबीघाट इलाके में 100 से ज्यादा झुग्गियां जल कर राख हो गई। एक झुग्गी से शुरू हुई आग ने एक के बाद एक झुग्गी को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय आग बुझाने की मशक्कत में लग गए, लेकिन तब तक आग अपना विकराल रूप ले चुकी थी। देखते ही देखते आग की लपटें आसमान छूने लगी। जिसके बाद स्थानीय लोगो ने दमकल को सूचना दी।

लखनऊ में आग का गोला बने सिलिंडर

आग की तपिश के कारण झुग्गियों में रखे गैस सिलिंडर एक-एक कर बम की तरह फटने लगे। झुग्गियों में रखे एक दर्जन से ज्यादा सिलिंडर से हुए धमाके के कारण इलाके में रहने वालो का दिल दहल गया।

दमकल की 1 दर्जन से ज्यादा गाड़िया जुटी आग बुझाने में

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग बुझाने की कोशिश चालू कर दी। पर लगभग ढ़ाई घंटे की मशक्कत के बाद भी भीषण आग पर काबू पाया न जा सका। रात में लगभग 1:30 बजे लगी आग पर सुबह करीब 3:00 बजे भी काबू पाया नहीं जा सका। फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ के धोबी घाट के पास झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Related Articles