नंदनगरी में बड़ा हादसा, अचानक भरभरा कर गिरा तीन मंजिला मकान

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली (Delhi) के नंदनगरी (Nandnagri) इलाके में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है, यहां पर अचानक से एक तीन मंजिला मकान भरभरा कर गिर गया। इसमें चार लोग मलबे में दब गए। जिनमे से तीन लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया। जबकि, एक की मौत हो गई, पुलिस ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया है। वहीं एक व्यक्ति अभी मलबे में दबा हो सकता है।

बताया जा रहा है कि यह घटना शनिवार दोपहर करीब 1:30 बजे की है। पड़ोस के रहने वाले कांति पंडित बिल्डिंग के पास बैठे थे तभी एका एक अचानक से बिल्डिंग गिर गई, मलबे में दबकर कांति पंडित की मौत हो गई। मकान काफी पुराना था और इसके मरम्मत का कार्य चल रहा था। इस घटना की खबर लगते ही मौके पर पुलिस व फायर ब्रिगेड पहुंची, एमसीडी और एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य कर रही हैं।

इनको निकाला बाहर

डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग ने इस घटना के संबंध में बताया कि इमारत के भूतल पर दुकानें थीं। मलबे में दबे एक व्यक्ति को लोगों ने बहार निकाला जबकि एक अन्य को अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने मलबे से बाहर निकाला है।

ये हुए घायल

पुलिस ने बताया कि जहां आज हादसा हुआ यह घर धनीराम का है, वो अपने परिवार के साथ यहां रहते थे। घायलों में धनी राम (65), उनकी पत्नी अनारो देवी (65), राजकुमार (64) को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक और व्यक्ति के मलबे में दबे होने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि तलाश अभियान अब भी जारी है।

सीएम की निगरानी में हालात

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को संज्ञान में लेकर ट्विटर पर बताया कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मकान गिरने का यह हादसा बेहद दुखद। राहत और बचाव के लिए हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। जिला प्रशासन के माध्यम से घटना पर मैं खुद लगातार नज़र बनाए हूं।’

 

 

 

Related Articles