यूपी में बड़ा हादसा – रेल कोच फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

0

लालगंज। बीते सोमवार रायबरेली के लालगंज में मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसे बुझाने के लिए लालगंज समेत आस-पास के इलाकों की फायर बिग्रेड टीमों को बुलाना पड़ा। फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने के लिए लालगंज, रायबरेली, उन्नाव, फतेहपुर, लखनऊ से दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान फैक्ट्री में मौजूद करीब पांच लाख रुपए का स्क्रैप जल कर राख हो गया।

आग लगने के कारणों होगी जांच

जिला मुख्य अग्निशमन अधिकारी आरके पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही की वजह से आग लगने के संकेत मिल रहे हैं। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। वहीं लालगंज कोतवाली के कोतवाल रविंद्र सिंह ने बताया कि, आग बुझा ली गई है। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी।

इस तरह हुआ अग्निकांड

मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री के दक्षिण दिशा में स्थित नाले के बगल में दोपहर के वक्त स्क्रैप में आग लग गई। तेज हवा चलने के कारण आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। आग बढ़ती देख कर्मचारियों ने सायरन बजाकर सभी को खतरे का संकेत दिया।

सायरन की आवाज सुनते ही अधिकारियों समेत सभी मजदूर अपनी जान बचाकर भागे। जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी उस वक्त वहां स्क्रैप छांटने का काम चल रहा था। ज्यादातर स्क्रैप लकड़ी का होने के कारण आग तेजी से बढ़ती गई। अधिकारियों की सूचना पर फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है।

loading...
शेयर करें