नागदेवता के दर्शन करने जा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली का बड़ा हादसा, 4 की मौत

बाराबंकी: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सटे बाराबंकी में सीतापुर से आ रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली (Tractor-trolley) को शुक्रवार देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। दोनों वाहनों का टकराव इतना जोरदार था कि ट्राली (Tractor-trolley) और ट्रक दोनों पलट गए। इस सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु बुरी तरह घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, सीतापुर जिले के संदना थाना क्षेत्र के बगुलापारा, हन्नीखेड़ा और जानकीपुर गांवों के तकरीबन 35 श्रद्धालु शुक्रवार रात को बाराबंकी के मंजीठा स्थित नागदेवता मंदिर दर्शन को आ रहे थे। सुनील यादव ट्रेक्टर चला रहा था, जैसे ही वह देवां थाने के मित्तई के करीब पहुंचा तभी सामने से एक तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर से ट्रॉली और ट्रक दोनों पलट गए और अचानक से चीख पुकार मच गई।

घायलों को लखनऊ किया रेफर

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर घायलों को सीएचसी देवां और जिला अस्पताल पहुंचाया जहां दो घायलों की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। मरने वालों में एक महिला और तीन पुरुष हैं। पुलिस ने एम्बुलेंस से घायलों को पहले सीएचसी देवां और फिर जिला अस्पताल पहुंचाया।

घंटो ट्रक में फंसा चालक

पुलिस ने बताया कि हादसा इतना जोरदार था कि ट्रॉली के नीचे श्रद्धालु दब गए थे काफी मशक्कत के बाद इन्हें निकाला गया। ट्रक चालक ट्रक में घण्टों फंसा रहा लेकिन किसी तरह से उसे जिंदा निकाला गया। इस दौरान कई घायलों को तो पुलिस ने अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस कप्तान व सीएम ने घायलों का जाना हाल

सूचना पर पहुंचे पुलिस कप्तान यमुना प्रसाद और सीएमओ डॉ रामजी वर्मा ने घायलों का हाल जाना और बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिया। सीएमओ ने बताया कि चार लोगों की मौत हो गई है जबकि दो गम्भीर घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है। बाकी घायलों का इलाज किया जा रहा है। मरने वालों में मायादेवी पत्नी गणेश (50 वर्ष) निवासी बगुलापारा, संतोष कुमार पुत्र शिवकुमार(30 वर्ष), वीरेंद्र कुमार पुत्र राम विलास(25 वर्ष), छोटू पुत्र मटरू (35 वर्ष) सभी सीतापुर जिले के थाना संदना के बगुलापारा गांव के रहने वाले हैं।

Related Articles