माफिया डॉन अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ED ने जब्त की इतनी संपत्ति

साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

गुजरात की साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ ED ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने सोमवार को लंबे समय से जेल में बंद माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद की 8.14 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है. पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ यह कार्रवाई चल रही मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में की गई है. ईडी ने बताया कि ये संपत्ति अतीक अहमद और उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है.

लखनऊ जोनल दफ्तर ने की कार्रवाई

ED ने बताया कि अतीक अहमद की संपत्तियों को अस्थायी तौर पर कुर्क किया गया है, जिनमें जमीन और बैंक खातों में जमा राशि भी शामिल है. इसकी कुल कीमत 8.14 करोड़ रुपए बताई जा रही है. अतीक अहमद के खिलाफ ये कार्रवाई जांच एजेंसी के लखनऊ जोनल दफ्तर ने की.

इस मामले में हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, जोन के संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने अतीक के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि करते हुए कहा कि पीएमएलए कानून के तहत संपत्तियां कुर्क की गई हैं. ईडी ने इलाहाबाद के फूलपुर तहसील स्थित जमीन को कुर्क किया है जो अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर दर्ज है. जांच एजेंसी ने बताया कि अतीक अहमद ने इसे 4.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, जो कि सरकारी कीमत 6.86 करोड़ रु से काफी कम है. ईडी द्वारा जब्त संपत्ति में अतीक अहमद के 10 खातों और पत्नी के एक बैंक खाते में जमा 1.25 करोड़ रु भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- योगी के गढ़ में शोहदे की आई मजामत, पहले बुलाया और फिर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles