IPL
IPL

Jos Buttler का बड़ा ऐलान, इस बड़े रिकॉर्ड को तोडना चाहते हैं इस बार

IPL का 14वां संस्करण शुरू हो चुका है और राजस्थान के खिलाड़ी Jos Buttler ने उनकी टीम के मैच के पहले यह बड़ा ऐलान कर दिया है। वह आईपीएल के इस बड़े रिकॉर्ड चाहते तोडना हैं।

नई दिल्ली: IPL 2021 में एक रिकॉर्ड टूटने की आशंका है, एक मैच में छक्के सबसे ज़्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने RCB की ओर से बैटिंग करते हुए पुणे के खिलाफ अपनी 175 रनों की नाबाद पारी में मारे थे। गेले ने इस मैच में 17 छक्के मारे थे। अब राजस्थान के खिलाड़ी Jos Buttler की तरफ से ये ऐलान आया है की वह इस आईपीएल में इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की फिराक में हैं। जॉस बटलर चाहते हैं कि वे IPL के इस सीजन में किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाएं, जो अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं जड़े हों।

Jos Buttler ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे इस सीजन में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं। आपको बता दें, क्रिस गेल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ एक पारी में 17 छक्के जड़े थे। ऐसे में जोस बटलर कैरेबियाई दिग्गज के इसी रिकॉर्ड को अपने नाम इसी सीजन में करना चाहते हैं।

अनिश्चिकताओं का खेल है क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले कई सीजन से खेल रहे जॉस बटलर ने एक पारी में सबसे ज्यादा सात छक्के लगाए हैं। जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL 2019 में सात छक्के जड़े थे। हालांकि, 7 से 18 छक्कों तक का सफर तय करना बहुत कठिन है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चिकताओं का खेल है। ऐसे में कुछ भी क्रिकेट में नामुमकिन नहीं लगता है। जोस बटलर उस शैली के क्रिकेटर हैं, जो छक्के मार सकते हैं।

Jos Buttler को क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 18 छक्के जड़ने होंगे। अगर वे सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर बल्लेबाजी करते हैं और लगातार छक्कों की बारिश करते हैं तो ये संभव हो सकता है। हालांकि इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए उन्हें करीब 150 रन उनको बनाने होंगे। उसमें उन्हें चौकों से ज्यादा छक्के जड़ने होंगे। IPL के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर ब्रैंडन मैकुलम हैं, जिन्होंने 13 छक्के 18 अप्रैल 2008 को IPL के पहले मैच में जड़े थे।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है) 

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2021: इस दिन बाधित रहेगा पूरा यातायात, जानें स्नान की तारीख

Related Articles

Back to top button