Rajnath Singh का बड़ा ऐलान, Lucknow का नाम भारत के दो-तीन टॉप शहरों में होगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे है, इस दौरान उन्होंने ने बोला लखनऊ हिन्दुस्तान में अब एक साधारण शहर के रूप में नहीं जाना जाएगा बल्कि लखनऊ का स्थान भारत के दो-तीन टॉप शहरों में होगा

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ (Lucknow) पहुंचे है। अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचने पर प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, महेंद्र सिंह और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद वो दिलकुशा गार्डेन स्थित अपने आवास पर पहुंचे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह काफी लंबे अंतराल के बाद अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ दौरे पर हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने बोला कि लखनऊ हिन्दुस्तान में अब एक साधारण शहर के रूप में नहीं जाना जाएगा बल्कि लखनऊ का स्थान भारत के दो-तीन टॉप शहरों में होगा।

विक्टोरिया ब्रिज का निरीक्षण

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं विक्टोरिया ब्रिज (Victoria Bridge) के काम का निरीक्षण करने आया था, मुझे बताया गया है​ कि अब बहुत थोड़ा काम बचा है। 15 अगस्त के बाद ढाई किलोमीटर लंबा विक्टोरिया ब्रिज शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि आज लखनऊ में चल रहे कुछ विकास कार्यों की प्रगति को मौके पर पहुंच कर देखा। नगर में आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दिशा में लगातार प्रयास जारी हैं। इन सभी कार्यों को एक तय समय सीमा में पूरा किया जाएगा।

लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में जाकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के कुशल स्वास्थ्य की जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूं।

रक्षा मंत्री और लखनऊ से भाजपा सांसद राजनाथ सिंह ने शहर में बाहरी रिंग रोड के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की है। उन्होंने बोला कि लखनऊ (Lucknow) से चुने जाने के बाद, मैंने इसे देश के शीर्ष 3 शहरों में ले जाने का फैसला किया था। हमें इसके लिए प्रयास करना चाहिए।

यह भी पढ़ेCorona Update: देश में COVID-19 के 39,796 नए मामले, जानिए राज्य में आंकड़े

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles