ओमिक्रॉन के डर से इस राज्य में तालाबंदी पर बड़ी घोषणा, बरतनी होगी सावधानियां

कर्नाटक: नए COVID-19 वैरिएंट Omicron को लेकर डर दुनिया भर में बढ़ता जा रहा है। भारतीय राज्य तैयारी शुरू कर रहे हैं और कई सावधानियां बरत रहे हैं। इन आशंकाओं के बीच, एक और COVID-19 लॉकडाउन की संभावना अभी भी बनी हुई है।

इन चिंताओं को संबोधित करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य में एक और तालाबंदी की संभावना के बारे में एक महत्वपूर्ण बयान दिया, साथ ही लोगों से इस अनिश्चित समय के दौरान सभी उचित सीओवीआईडी ​​​​-19 उपायों को बनाए रखने का आग्रह किया।

सीएम बोम्मई ने ओमाइक्रोन संस्करण के बारे में आशंकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नए COVID-19 संस्करण के बारे में अभी तक घबराने की जरूरत नहीं है, और सभी लोगों को अपने दैनिक दिनचर्या में COVID-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करना चाहिए।

पत्रकारों से बात करते हुए कर्नाटक के सीएम ने कहा, “हमने स्कूलों और कॉलेजों में सख्त सावधानी बरतने का निर्देश दिया है, लेकिन उन्हें बंद नहीं करने का निर्देश दिया है। लॉकडाउन लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।” उन्होंने आगे कहा कि जब ओमाइक्रोन संस्करण की बात आती है तो सरकार को दो स्तरों पर खतरे का प्रबंधन करना होता है।

न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार, बोम्मई ने कहा, “प्रति दिन परीक्षणों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगे, जिसका परिणाम मेरे साथ साझा किया जाएगा, जिसके बाद हम मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए कुछ निर्णय ले सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “सामान्य सार्वजनिक जीवन जारी रहना चाहिए, लेकिन जहां लोग इकट्ठा होते हैं, वहां COVID मानदंडों का पालन किया जाना चाहिए, ऐसे समारोहों के संगठन भी जिम्मेदार होने चाहिए। हम पूरी सावधानी बरत रहे हैं और जहां भी समूह सामने आए हैं, हम वहां अतिरिक्त निगरानी रखेंगे।

Related Articles