IPL
IPL

बड़े हमले की योजना हुई नाकाम, पाकिस्तान में आतंकवादियों से हुई बड़ी मुठभेड़, कई ढेर

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के बीच क्वेटा में मुठभेड़ होने की खबर मिली है। बलूचिस्तान प्रांत में हुए इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों (Terrorists) को ढेर कर दिया है। क्वेटा में आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है। इसके आगे उन्होंने बताया है कि आतंकवादियों (Terrorists) के आने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद एक अभियान चलाया गया, इसी दौरान आतंकियों ने उनपर हमला बोल दिया और इस मुठभेड़ में अलगाववादी संगठन के ये आतंकी मारे गए।

पांच आतंकी ढेर

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि मारे गए ये आतंकी किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे जिसे हमने नाकाम कर दिया है। हमने जब उनके ठिकाने पर छापेमारी की तो वहां से विस्फोटक, डेटोनेटर और हथियार बरामद हुए हैं। ढेर हुए ये पांचों आतंकवादी श्रमिकों और सुरक्षा बलों पर हुए हमलों में भी शामिल थे। जब आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली तो उन्हें पकड़ने पहुंचे। उस दौरान उन्होंने आत्मसमर्पण करने की बजाय पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चला दीं।’

ये भी पढ़ें : रेलवे ने कई हेल्पलाइन नंबरों की समस्या किया खत्म, अब इस नंबर पर लीजिए सभी सुविधाओं का लाभ

बरामद हुए कई विस्फोटक हथियार

इसके बाद दोनों तरफ से हमला शुरू हो गया। जवाबी में हमले में पांच आतंकी ढेर हो गए। कुछ आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकलें। सीटीडी ने दावा करते हुए बताया है कि 10 किलोग्राम विस्फोट, तीन ‘डेटोनेटर’, दो विस्फोट छड़ें, दो ग्रेनेड, तीन कलाशनिकोव राइफल, 100 गोलियां, एक रिमोट संचालित यंत्र और 13 ‘बैटरी सेल’ बरामद हुए है।

ये भी पढ़ें : जानिये Robot कैसे बिगाड़ रहे हैं जापान का पॉपुलेशन रेश्यो

Related Articles

Back to top button