गुजरात में बड़ा धमाका, 15 किलोमीटर तक सुनाई दी गूँज, घर के शीशे तक टूट गए

इस बड़ी घटना का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है, धमाके में आग लगने के बाद दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे।

भरूच: गुजरात के भरूच जिले में आज मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, भरुच जिले के झगड़िया स्थित एक केमिकल कंपनी यूपीएल-5 के प्लांट में सुबह 2 बजे बड़ा धमाका होने से अफरातफरी मच गई। इस धमाके और आग की चपेट में आने से लगभाग 24 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना तड़के सुबह हुई है। जिसके बाद सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बड़ी घटना का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका है, धमाके में आग लगने के बाद दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे। मौके पर कई दमकल की गाड़िया पहुंची और तत्काल अपना काम शुरू कर दिया लेकिन आग इतनी भीषण थी कि काबू कर पाना मुश्किल हो रहा था। बताया जा रहा है आग कंपनी के सीएम नामक प्लांट में लगी है। यह धमाका इतना ज़बरदस्त था कि इसकी आवाज़ कंपनी के 15 किलोमीटर इर्द गिर्द तक सुनाई दी गाँव वालो ने इसे भूकंप समझा और यही सोच कर लोग अपने घरो से बाहर निकल आये।

पीएल ( PL ) कंपनी में धमाके के बाद लगी आग से करीब 24 कर्मचारी घायल हो गए। घायलों को भरूच और वडोदरा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। धमाके से आग लगने के कारण आसपास के इलाके में धुएं का गुबार दिखाई देने लगा। कुछ लोगो ने बताया कि धमाका इतना ज़बरदस्त था कि आस पास के घरो की खिड़कियों के शीशे तक टूट गए।

यह भी पढ़े: आचार्य स्वामी विवेकानन्द: आज का देखें राशिफल, मंगलवार का दिन है शुभ फलदायी

Related Articles

Back to top button