Big Breaking: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

उत्तराखंड: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर दो दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद 10 मार्च यानी बुधवार को नए नेता के नाम पर फैसला किया जा सकता है। नए मुख्यमंत्री की रेस में अनिल बलूनी, अजय भट्ट और प्रदेश सरकार के मंत्री धन सिंह रावत का नाम चल रहा है। उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का फैसला होगा।

इस्तीफे के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विगत 4 वर्षों से BJP ने मुझे CM के रूप में उत्तराखंड में सेवा करने का मौका दिया। ये मेरा सौभाग्य रहा है। मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि पार्टी मुझे इतना बड़ा सम्मान देगी। पार्टी ने संयुक्त रूप से ये निर्णय लिया कि मुझे अब किसी और को ये मौका देना चाहिए। त्रिवेंद्र रावत ने आगे कहा कि मैंने अभी अपना त्याग पत्र राज्यपाल को सौंप कर आया हूं। कल BJP  मुख्यालय पर 10 बजे पार्टी विधानमंडल दल की बैठक है। सभी विधायक वहां मौजूद रहेंगे।

ये बताई जा रही वजह

खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पार्टी के विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों के सामने यह आशंका जताई थी कि एगर त्रिवेंद्र रावत ही मुख्यमंत्री रहे तो पार्टी आने वाला विधानसभा चुनाव हार सकती है। बता दें कि कल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने कहा, ‘सीमा से बाहर युद्ध की तैयारी जरूरी’

Related Articles