IPL
IPL

Big Breaking : UP में लगा वीकेंड Lockdown , बिना मास्क देना होगा 10,000 का जुर्माना

लखनऊ: लखनऊ: बढ़ते कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UP के सभी जिलों में रविवार को वीकेंड Lockdown के आदेश दिए हैं। अब उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकेंड Lockdown होगा। इस दिन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी हर दफ्तर, दुकानें बंद रहेंगी। CM योगी प्रतिदिन Virtually राज्य  में कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ अभी Team-11 और फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअली बैठक कर रहे हैं।

शुक्रवार 16 अप्रैल को Team-11 के साथ बैठक के बाद CM ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में हर रविवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला किया है। योगी सरकार ने यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए अब सख्ती लागू की है। इसी क्रम में अब वीकएंड पर रविवार को लॉकडाउन किया जा रहा है।

इस दौरान जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी दफ्तर तथा बाजार बंद रहेंगे। CM योगी ने निर्देश दिए कि प्रदेश में आगामी आदेशों तक प्रत्येक रविवार को पूर्ण रूप से वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। रविवार को सिर्फ सैनीटाइजेशन और इमरजेंसी सेवायें चलती रहेंगी। इस दिन यूपी के जिलों में व्यापक स्तर पर sanitation किया जायेगा।

मास्क न लगाने पर दूसरा जुर्माना दस गुना: 

मास्क न लगाकर लापरवाही करने वाले लोगों पर सरकार सख्त हो गई है। मास्क न लगाने वालों पर बेहद सख्ती करते हुए पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना लगेगा। इसके बाद दोबारा पकड़े जाने पर 10 गुना यानी 10000 जुर्माना वसूला जाएगा।

ये भी पढ़ें : कोरोना संक्रमित CM योगी के लिए Ujjain में शुरू हुआ मिर्ची यज्ञ, Covid गाइडलाइन दिखी ताख पर

Related Articles

Back to top button