बिग बी के घर आज 250 लोगों के साथ प्रदर्शन करने वाला था ये कांग्रेस नेता, ‘जलसा’ की बढ़ाई गई सुरक्षा

0

मुंबई। बीते 11 दिनों से फ़िल्म और टीवी कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। इसी सिलसिले में आज मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम सबके साथ अमिताभ बच्चन के घर मोर्चा लेकर जाने वाले थे लेकिन ऐसा हो न सका। संजय के घर के नीचे पुलिस तैनात कर दी गई है जिसकी वजह से वो बिग बी के घर नहीं जा पाए। बता दें, संजय निरुपम शनिवार को हड़ताल पर बैठे फिल्म मजदूरों से मिलने गए थे।

बिग बी से मिलकर शूटिंग रोकने का निवेदन करना चाहते थे संजय निरुपम

संजय का कहना है कि वो बिग बी से निवेदन करना चाहते हैं कि वो भी इन लोगों का साथ दें और शूटिंग रोक दें। क्योंकि ये लोग इतने दिनों से हड़ताल पर बैठे हैं लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही बल्कि इनकी हड़ताल को तोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उनका कहना है अभी पुलिस ने कुछ कहा नही है, सिर्फ पुलिस आयी है जब पुलिस जाने से रोकेगी तब देखेंगे। उधर पुलिस का कहना है कि संजय निरुपम ने अमिताभ बच्चन से समय नहीं लिया है। वह मोर्चे के शक्ल में जाने वाले हैं, जिसकी इजाजत नहीं है। संजय निरुपम को 149 की नोटिस दी गई है कि अगर वह जबरदस्ती जाने की कोशिश करेंगे तो उन्हें रोका जाएगा।

ये हैं कर्मचारियों की मांगे

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले करीब 2.50 लाख कर्मचारी 15 अगस्त से ही हड़ताल पर हैं। इन लोगों की सबसे बड़ी मांग ये है कि जहां पर फिल्म की शूटिंग होती है वहां पर साफ सुथरा नहीं रहता, शौचालय की सुविधा नहीं रहती, बहुत गंदगी रहती है। साफ-सफाई और सुरक्षा की मांग के अलावा आठ घंटे की शिफ्ट हो और हर अतिरिक्त घंटे के लिए डबल पेमेंट होनी चाहिए। इस तरह की तमाम मांगों को लेकर कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें