एक बार फिर IPL के कार्यक्रम में हुआ बड़ा बदलाव, इस बार ये है वजह..

नई दिल्ली। सात अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कार्यक्रमों में फिर से एक बार बदलाव किया गया है। इससे पहले समय को लेकर और चंडीगढ़ इंटरनेशनल एअरपोर्ट पर चल रहे काम को लेकर बदलाव किया गया था तो इस बार बदलाव की वजह कर्नाटक चुनाव है। ये इस सीजन का तीसरा बदलाव है।

ipl

दरअसल चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा में 12 मई को मतदान का ऐलान किया है। इस कारण बीसीसीआइ को इस दिन (12 मई) बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच को राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शिफ्ट करना पड़ा है।

वही कोटला में 21 अप्रेल को इन दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला अब चिन्नस्वामी स्टेडियम में होगा। इस बदलाव के होने के बाद से अब दिल्ली होने वाली आईपीएल मैचों की शुरुआत दो दिन बाद से होगी। अब दिल्ली में होना वाला पहला मुकाबला 21 अप्रैल की बजाए 23 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली के बीच खेला जाएगा।

इससे पहले भी हुआ था बदलाव
इससे पहले आईपीएल 11 के ओपनिंग सेरेमनी के कार्यक्रम में प्रशसकों की समिति सीओए के हस्तक्षेप के कारण करना पड़ा था। उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कुछ मैचों में स्थान का बदलाव किया गया था।

Related Articles