बीजेपी में किया गया बड़ा बदलाव, छीन लिए गए इन दिग्‍गज नेताओं के पद

बीजेपीलखनऊ। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने यूपी में अपने संगठन में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। इसके पीछे बीजेपी ने कारण बताया है कि वह अपनी पार्टी को जिले स्‍तर पर मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं, ताकि चुनाव में किसी भी तरह की कोई कमी न रहने पाए।

आपको बता दें कि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं, ऐसे में माना ये जा रहा है कि बीजेपी का सबसे ज्‍यादा फोकस देश के इसी राज्‍य पर रहने वाला है। यही कारण है कि पार्टी ने अपने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है। खबरों के मुताबिक, यूपी में बीजेपी संगठन में बदलाव करते हुए कई जिलाध्‍यक्षों को बर्खास्‍त कर दिया गया है।

वहीं बर्खास्‍त किए गए लोगों की जगह पर नए जिलाध्‍यक्षों की नियुक्ति भी कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, बीजेपी ने यूपी के छह जिलों में नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है। रायबरेली में रामदेब पाल, पीलीभीत में राकेश गुप्ता, मथुरा में नागेंद्र सिकरवार, हाथरस में गौरव आर्य, सहारनपुर में राकेश जैन और रामपुर में मोहन लाल सैनी को जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने नए जिलाध्यक्षों की घोषणा की। बता दें कि ये बदलाव तब किया गया है जब एक तरफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा हाल ही में इलाहाबाद का दौरा किया गया, तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार (28 जुलाई) को लखनऊ में मौजूद थे।

Related Articles