सिल्वर स्क्रीन पर आज बड़ा धमाका : #Dilwale के सामने खड़े #बाजीराव

मुंबई। आज बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों की टक्कर होने जा रही है। इसे इस साल की सबसे बड़ी टक्कर भी कहा जा सकता है। एक तरफ हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान तो दूसरी ओर हैं हरदिल अजीज रनवीर सिंह। एक फिल्म को डायरेक्ट किया है हवा में कार उड़ाने वाले रोहित शेट्टी ने दूसरी फिल्म को निर्देशित किया है संजय लीला भंसाली ने।

आज फैसला होगा कि दर्शक शाहरुख-काजोल की एवरग्रीन जोड़ी #Dilwale पर मेहरबान होते हैं या रनवीर सिंह और दीपिका-प्रियंका की #बाजीराव_मस्तानी पर।

dilwale-bajirao-mastani-759 (1)

क्यों है ये साल की सबसे बड़ी टक्कर?

असल टक्कर तो शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली की है। एक तरफ है करीब 150 करोड़ की लागत से बनी दिलवाले दूसरी तरफ है 120 करोड़ के बजट वाली बाजीराव मस्तानी। डायरेक्टर रोहित शेट्टी, शाहरुख और काजोल की तिकड़ी का मुकाबला है संजय लीला भंसाली, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण की चौकड़ी से। फिल्म समीक्षकों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती बाजी शाहरुख मारते दिख रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक ज्यादा स्क्रीन दिलवाले को मिली हैं, अनुपात 60 और 40 फीसदी का है मतलब ये कि हर 100 स्क्रीन में से 60 शाहरुख की फिल्म को और 40 स्क्रीन भंसाली की फिल्म को मिली हैं। एडवांस बुकिंग में भी शाहरुख खान आगे चल रहे हैं। शुरुआती शो की एडवांस बुकिंग फुल जा रही है।

Dilwale-Vs-Bajirao-Mastani-Box-Office-Total-Collection

दोनों फिल्मों का जमकर हुआ विरोध

अपने 50वे जन्मदिन पर शाहरुख खान ने जो देश में बड़ रही ‘अस‍हिष्णुता’ पर बयान दिया था उसकी वजह से पूरे देश में हलचल मच गई थी, और उनकी फिल्म का विरोध शुरू हो गया था। हालांकि बाद में शाहरुख ने अपने बयान पर मांफी मांग ली है। माना जा रहा है कि इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद दिलवाले के बिजनेस 30-40 % तक का नुकसान हो सकता है।

उधर हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने ‘बाजीराव मस्तानी’ पर रोक लगाने के लिए कहा। संगठन का कहना है कि इसमें इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। यहां तक की पाकिस्तान में तो इस फिल्म पर रोक लग भी गई है।

627236

पहले भी हुई है संजय और शाहरुख की टक्कर

2007 में शाहरुख की ओम शांति ओम भंसाली की ही फिल्म सांवरिया से भिड़ी थी उस वक्त भी शाहरुख खान ही आगे रहे। इन दोनों फिल्मों से दो नए एक्टर्स ने बॉलीवुड में कदम रखा खा। दीपिका और रणबीर कपूर ने। सांवरिया को बुरी तरह पीछे छोड़ ओम शांति ओम ने बाज़ी मारी थी। बड़ी अजीब बात उस वक्त दीपिका, शाहरुख के साथ थी और आज उनके ऑपोजिट।

दिलवाले जहां एक रोमांटिक फिल्म है और बेहतरीन लोकशन्स पर शूट हुई है वहीं बाजीराव मस्तानी पीरियड फिल्म है और इसमें 17वीं सदी की कहानी है इसमें भव्य सेट आपको दिखाई देंगे। दोनों फिल्मों का म्यूजिक पहले ही हिट हो चुका है अब देखना है कि दर्शक दोनों फिल्मों पर अपना प्यार लुटाते हैं या फिर किसी एक फिल्म को पसंद करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply