IPL
IPL

Mexico City में हुआ बड़ा हादसा, पुल के हुए दो टुकड़े, हवा में लटकी मेट्रो, 23 की मौत

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी (Mexico City) में सोमवार रात को बड़ा हादसा हुआ है। यहां के मेट्रो पुल का एक खंभा अचानक से गिर गया। उसी समय मेट्रो गुजर रही रही थी जो इसी हादसे की वजह से वह लटक गई। मेट्रो पुल गिरने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गई जबकि 70 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर एक क्रेन मौजूद है जो मलबे को हटा रही है ताकि आपात एवं बचावकर्मी वहां जाकर फंसे हुए लोगों का पता लगा सकें।

जानकारी के मुताबिक, मेट्रो लाइन-12 पर सोमवार की रात को मेट्रो पुल का एक खंभा अचानक से गिर जाने से बड़ा हादसा हुआ है। इस दौरान गुजर रही मेट्रो ट्रेन भी लटक गई। इस हादसे के वीडियो भी सोशल मीडिया और वायरल हो रहे हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है। इसके दूसरे वीडियो में बचावकर्मी मलबे से लोगों को बाहर निकालते व बचाते हुए नजर आ रहे हैं। इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे।

 

ये भी पढ़ें: Sector-49 के एक गांव में लगी भीषड आग, मच गया हाहाकार, कई झुलसे

मेयर ने घायलों की दी जानकारी

मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया है कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है जिनमे सात की हालत गंभीर है। शिनबौम ने बताया है कि घटनास्थल से एक मोटरचालक को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जो सड़क के किनारे नीचे फंसा हुआ था। कई बचावकर्मी मलबे में दबे लोगो को ढूंढने व खोजने में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें: 10 टैंकर लेकर झारखंड से लखनऊ पहुंची Oxygen express, 4 कंटेनर भेजे गए कानपुर

कई बच्चो की गई जान

शिनबौम ने बताया है कि इस हादसे में कई बच्चे भी मरें है। हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। उनका कहना है कि पुल का खंभा गिरने से यह हादसा हुआ है। खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं।

Related Articles

Back to top button