योगी सरकार का बड़ा फैसला, अयोध्या एयरपोर्ट का बदला नाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल बैठक में अयोध्या एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल बैठक में अयोध्या एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। योगी सरकार ने अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदल दिया गया है, अब मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा के नाम से जाना जाएगा। नाम बदले जाने के प्रस्ताव पर यूपी कैबिनेट की मुहर लग चुकी है।

सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल बैठक में अयोध्या एयरपोर्ट का नाम बदलकर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा अयोध्या किए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति मिल चुकी है। इस संबंध में विधानसभा में पारित करने के लिए प्रस्तावित संकल्प के आलेख को अनुमोदित किया गया है। राज्य विधानसभा से इस संकल्प को पारित करा जाएगा, जिसके बाद इस प्रस्ताव को नागर विमानन मंत्रालय को भेजा जाएगा।

ये भी पढ़े : राजस्थान: अगवा कर लाई युवती को एक लाख रुपये में खरीदकर रचाई शादी

योगी सरकार ने इस एयरपोर्ट के लिए छह सौ एकड़ भूमि खरीद की प्रक्रिया जल्द पूरी होने वाली है, इसके बाद पूरे विश्व में पर्यटकों के लिए नवीन अयोध्या आर्कषित का केंद्र बनेगा जिसे दुनियां भर के लोग इसे देखने के लिए आएंगे। 1250 एकड़ में प्रस्तावित हुआ है नवीन अयोध्या, जहां पर्यटकों के लिए विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी।

 

Related Articles