IPL
IPL

आनन-फानन में योगी सरकार का बड़ा फैसला, कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 11 तक बंद

यूपी सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलो को देखते हुए यूपी सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल (School) 11 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

दुकानें खुली मिलने पर कार्यवाही

वाराणसी (Varanasi) में कोरोना वायरस (Corona virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में निषेधाज्ञा लागू की है। अगर दुकानों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो दुकानों को सील किया जाएगा। रात 9 बजे के बाद दुकानें खुली मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। ऑटो और ई-रिक्शा में निर्धारित क्षमता से ज्यादा सवारियों को बैठाने पर वाहन को सीज किया जाएगा

कोरोनाः वाराणसी में फिर बदला दुकानें खोलने-बंद करने का समय - corona time to  open and close shops again in varanasi - UP Punjab Kesari

UP में वैक्सीन की डोज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में 11 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की दो डोज लग चुकी है। जिनके दो डोज पूरे हो गए हैं, उनमें नहीं के बराबर संक्रमण पाया गया है।

देश में संक्रमण का खतरा

देश (India) में पिछले 24 घंटे में  कोरोना वायरस COVID-19 के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों की संख्या 1,23,03,131 हुई है। संक्रमण से 469 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है।

कोरोना Vaccination

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस (Corona virus) के लिए कल 36,71,242 वैक्सीनेशन (Vaccination) किया गया है। देश में अब तक कुल 6,87,89,138 वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

Slip For Corona Vaccination Will Reach To Every House Hold In Uttar  Pradesh. - Coronavirus Vaccine : घर पर पहुंचेगी कोरोना टीकाकरण की पर्ची,  टीका लगने के केंद्र और समय की दी

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटों में नए कोरोना वायरस के 2,790 मामले सामने आए है। संक्रमण से 1,121 मरीजों की रिकवरी और 9 मौतें रिपोर्ट की गई है। पंजाब (Punjab) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस COVID-19 के 3,187 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से 2,291 लोग डिस्चार्ज हुए और 60 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ेएक समय ऐसा घर चलाने के लिए भी नहीं था पैसा, जानते हैं Birthday पर ऐसे Comedian King की गाथा

Related Articles

Back to top button