BSP चीफ मायावती ने विधानसभा टिकट को लेकर लिया ये बड़ा फैसला, जानिए

मायावती ने टिकट को लेकर बड़ा फैसला लिया है

UP चुनाव से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने टिकट को लेकर बड़ा फैसला लिया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव में पार्टी साफ छवि वाले प्रत्याशियों को टिकट देगी. असल में बीएसपी से सांसद-विधायक बनने के बाद सामने आ रहे आपराधिक मामलों को देखते हुए विधानसभा चुनाव में सिर्फ साफ-सुथरी छवि वाले लोगों को ही टिकट देने का फैसला किया है. हालांकि बीएसपी 2017 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में कई बाहुबली नेताओं को टिकट दे चुकी है.

प्रत्येक विधानसभा से तीन-तीन सीट

बीएसपी चीफ मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि टिकट चाहने वालों से पहले कोई आपराधिक इतिहास नहीं होने का शपथ पत्र लें और प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन-तीन नाम सुझाए. मायावती ने कहा कि वह विरोधियों को हथकंड़े को समझे और उससे सावधान रहें. पार्टी प्रत्याशी के चुनाव को लेकर सावधानी बरत रही है.

बीएसपी टिकट पाने वालों से लेगी शपथ पत्र

जानकारी के मुताबिक बीएसपी यूपी चुनाव में साफ-सुथरी छवि के प्रत्याशियों को टिकट देगी और टिकट चाहने वालों को शपथ पत्र देना होगा. जिसमें उन्हें इस बात की जानकारी देनी होगी कि उनके खिलाफ कोई गंभीर आपराधिक मामला नही है. ना ही उनके महिला उत्पीड़न, हत्या, अपहरण सहित कोई गंभीर आपराधिक मामला दर्ज है. प्रत्याशी को ये बताना होगा कि उसके खिलाफ कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और अगर था भी तो वह अपराध से बरी हो गया है.

यह भी पढ़ें- इस ईमानदार ‘चोर’ की आप भी करेंगे तारीफ, पढ़ें दिलचस्प मामला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles