बड़ा खुलासा: भगोड़े माल्या के घर में लगा है सोने का टॉयलेट, लंदन में जी रहा शानदार जिंदगी

नई दिल्लीभारत के तमाम बैंकों से 9000 करोड़ रुपए लेकर देश से फरार किंगफिशर का मालिक विजय माल्या विदेश में आलीशान जिंदगी जी रहा हैइस बात का खुलासा जेम्स क्रैब्री नाम के एक लेखक और प्रफेसर ने किया है। क्रैब्री ने दावा किया है कि उन्होंने माल्या के लंदन स्थित घर पर सोने का टॉइलट देखा था। दरअसल, मुंबई के एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए क्रैब्री लोगों को किसी जगह के टॉइलट के बारे में समझाते हुए कह रहे थे कि यह काफी कुछ  बताता है। इसी दौरान उन्होंने विजय माल्या से जुड़ा किस्सा बताया।

खुद क्रैबट्री गए थे शौचालय

क्रैब्री ने बताया कि वह खुद विजय माल्या के लंदन के रीजेंट पार्क स्थित बंगले में रुके थे। इस दौरान वह चार घंटे उन्हीं के घर पर रहे। वह शानदार जिंदगी जी रहे हैं। लेखक ने कहा कि जब वह माल्या के घर गये तो वह इस बात को लेकर उदास थे कि वह मोनाको ग्रैंड प्रिक्स देखने नहीं जा पाये। इसलिए उन्हें टीवी पर ही बैठकर अन्य लोगों की तरह उसे देखना पड़ेगा। इसी दौरान जब क्रैबट्री माल्या के घर के भीतर टॉयलेट गये तो उन्होंने देखा कि यह सोने का बना हुआ है। इस शौचालय का ना सिर्फ कमोर्ट बल्कि उपर का हिस्सा भी सोने का बना हुआ है।

17 बैंकों का कर्ज बकाया

गौरतलब है कि माल्या की विमान कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस वर्ष 2012 में बैंकों के भारी कर्ज की वजह से बंद हो गई थी। कंपनी पर 17 बैंकों से करीब 9000 करोड़ रुपए कर्ज लिया था, जिसकी वजह से उनकी कंपनी बंद हो गई और वह देश से फरार हो गए।

विदेश में जी रहा शान की जिंदगी

आपको बता दें कि भारत सरकार लगातार माल्या को भारत लाने की कोशिश कर रही है। जिसके चलते सरकार ने ब्रिटेन सरकार से माल्या के प्रत्यर्पण की अपील की है। लेकिन वह अब भी भारत की पकड़ से दूर है। मौजूदा समय में वह लंदन स्थित अपने आलीशान बंगले में रह रहे हैं। हालांकि यह भी खबर है कि वह अपनी मर्जी से लंदन से भारत वापस आकर सारा कर्ज चुकाना चाहते हैं। हालांकि, इसपर माल्या का कोई सार्वजनिक बयान नहीं आया था।

Related Articles