असम में बड़ा Earthquake, सड़क फटी, देखिए दिल दहला देने वाला Video

असम के गुवाहाटी, नगांव और तेजपुर में सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। इसके साथ ही सोनितपुर में आए 6.4 तीव्रता के भूकंप के बाद सड़क में दरार आ गई है

गुवाहाटी: असम (Assam) के गुवाहाटी में सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल है। इसके साथ ही तेजपुर और सोनितपुर में भूकंप (Earthquake) आया है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने लोगों से बोले कि, मैं सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। मैं सभी जिलों से अपडेट ले रहा हूं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज सुबह 7:51 बजे असम (Assam) के सोनितपुर में रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता का भूकंप (Earthquake) आया है। इसके साथ ही असम के नगांव Nagaon में एक चार मंजिला इमारत गिरने से बचा, झटके आने पर इमारत अपने बराबर में बने मकान पर टिक गया। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।

हर संभव मदद का आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में भूकंप (Earthquake) को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है। केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा कि भूकंप के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थिति का आकलन करने के लिए असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की है। केंद्रीय सरकार असम की हमारी बहनों और भाइयों के साथ मजबूती से खड़ी है। सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना है।

यह भी पढ़ेकमिंस के बाद अब इस पूर्व गेंदबाज ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, डोनेट किया एक Bitcoin

Related Articles