IPL
IPL

अदन Airport पर नए मंत्रियों का विमान लैंड होने के बाद हुआ बड़ा धमाका, 13 की मौत

अरब देश ( Arab Country ) यमन में स्थित दक्षिणी शहर अदन ( Adan ) के हवाई अड्डे ( Airport ) पर बड़ा धमाका हुआ हैं।

अदन: अरब देश ( Arab Country ) यमन में स्थित दक्षिणी शहर अदन ( Adan ) के हवाई अड्डे ( Airport ) पर बुधवार को बड़ा धमाका हुआ हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा उस समय हुआ जब विमान नवगठित कैबिनेट सदस्यों को लेकर हवाई अड्डे ( Airport ) पर उतर रहा था। इस विमान हादसे में अबतक 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इस विमान में यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक ( Prime Minister Mayan Abdul Malik ) भी मौजूद थे। फिलहाल प्रधानमंत्री समेत सभी कैबिनेट सदस्यों को सुरक्षित प्रेसिडेंशियल पैलेस पहुंचा दिया गया है। वहीँ मौजूदा यमन के इनफॉर्मेशन मिनिस्टर मोमार अल इरयानी ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए इस पूरे प्रकरण के पीछे हूथी विद्रोहियों पर शक जाहिर किया है।

आपको बता दें कि विमान में हुए इस धमाके के कुछ देर पहले ही सरकार के नए कैबिनेट मंत्रियों को लेकर एक जहाज सऊदी अरब ( Saudi Arab ) से अदन ( Adan ) के हवाई अड्डे ( Airport ) पर पहुंचा था। खास बात है कि यमन में लंबे समय से गृहयुद्ध जारी है। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, हवाई अड्डे ( Airport ) पर जहाज लैंड करने के बाद ही गोलियां चलने की आवाजें सुनाईं दी थीं। मीडिया रिपोर्ट से खबर है कि, यमन के प्रधानमंत्री मईन अब्दुलमलिक ( Prime Minister Mayan Abdul Malik ) और राजदूत सईद अल जबर सहित कैबिनेट सदस्यों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है।

पीएम मईन ने ट्वीट करके जानकारी साझा करते हुए खुद को सुरक्षित होने की पु्ष्टि की है। उन्होंने लिखा, ‘हम और सरकार के कैबिनेट सदस्य अदन की राजधानी में मौजूद हैं और सब कुछ ठीक है।’ इसके आगे उन्होंने कहा, ‘अदन हवाई अड्डे ( Adan Airport ) को निशाना बनाकर हमला किया गया है और यह कायर आतंकी हमला उस युद्ध का हिस्सा है, जो यमन राज्य के लोगो के खिलाफ छेड़ा गया।’

ये भी पढ़ें : सनी देओल की कोरोना रिपोर्ट Negative, लौटे मुंबई

गोलियां चलने के बाद मचा हड़कंप

रिपोर्ट के मुताबिक तीन मोर्टार शेल्स हवाई अड्डे के हॉल पर गिरे हैं। हवाई अड्डे पर विस्फोट और गोलियां चलने के बाद वहां पर हड़कंप मच गया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वहां पर धमाके के बाद कुछ शव पड़े हुए थे। इमारत का मलवा और टूटे शीशे बिखरे हुए थे। टर्मिनल में कंक्रीट की दीवार को भी काफी नुकसान हुआ है।

Related Articles

Back to top button