नौशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग में बड़ा धमाका, सेना अधिकारी व जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सेना ने शनिवार को घोषणा करते हुए बताया है कि उसके दो जवान जिसमे एक सेना अधिकारी और एक सैनिक, कल देर रात जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में मारे गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

घटना के समय सशस्त्र बलों को शुरू में विस्फोट की सही प्रकृति का पता नहीं चला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह धमाका जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर एक अग्रिम चौकी के पास हुआ।

भारतीय सेना ने खुलासा किया कि कल बारूदी सुरंग विस्फोटों में शहीद हुए जवानों में बिहार के बेगूसराय के रहने वाले लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और पंजाब के भटिंडा के सिरवेवाला इलाके के सिपाही मंजीत सिंह थे।

बारूदी सुरंग विस्फोट के कारण सेना के अधिकारी और सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे और उन्हें तुरंत नजदीकी सेना के अस्पताल में ले जाया गया। बाद में, दोनों कर्मियों को चोटों के कारण मृत घोषित कर दिया गया।

कलाल इलाके में हुआ धमाका

धमाका नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में हुआ, जो वास्तविक नियंत्रण रेखा से लगा हुआ है। नौशेरा सेक्टर राजौरी जिले के अंतर्गत आता है जो पीरपंजाल क्षेत्र का हिस्सा है, जहां पिछले कई हफ्तों से सेना का गतिरोध चल रहा है।

नौ सैनिक और दो अधिकारी मारे गए

तीन सप्ताह से अधिक समय से चल रहे सैन्य अभियान के बीच, कुल नौ सैनिक और दो अधिकारी मारे गए हैं। पुंछ के जंगलों में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Related Articles