बिहार में जबरदस्त विस्फोट – 5 लोगों की मौके पर ही मौत, कई घायल

0

पटना। बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के नालंदा जिले में जबरदस्त हादसा हुआ है, जिसमें कम से कम 5 लोगों की मौत और कई घायल हुए हैं। दरअसल, सोहसराय के एक मोहल्ले में एक मकान में बीती रात विस्फोट होने से तीन बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 अन्य जख्मी हो गए। इनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है

पुलिस ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता व एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं। इस हादसे में मारे गए बच्चों की उम्र एक महीने से चार साल के बीच थी। उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है जबकि बाकी अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है। इस मामले में पटाखा फैक्ट्री मालिक मो. सरफराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

करीब पांच मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए

विस्फोट इतना भयंकर था कि फैक्ट्री सहित आस पास के करीब पांच मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।  विस्फोट से करीब एक किलोमीटर तक का इलाका थर्रा उठा। विस्फोट की वजह से कई मकानों में आग लग गयी जिसपर काबू पाने में अग्निशमन दल की टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। करीब 2 घण्टे की कोशिशों के बाद आग पर काबू पाया गया।

सोहसराय थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है

इसके साथ ही सोहसराय थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले की जांच के लिए अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ एवं पुलिस उपाधीक्षक बिहार शरीफ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। वहीं, घटना की जांच के लिए एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) की आठ सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है।

loading...
शेयर करें