दिल्ली वालों के लिए बड़ा तोहफा, मेट्रो की पिंक लाइन आज से शुरू

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन दिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण सिंगल मेट्रो लाइन बनने जा रही है। दो हिस्सों में बंटी हुई मेट्रो की पिंक लाइन आज से पूरी तरह जोड़ी जाएगी।

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन दिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण सिंगल मेट्रो लाइन बनने जा रही है। दो हिस्सों में बंटी हुई मेट्रो की पिंक लाइन आज से पूरी तरह जोड़ी जाएगी। इसके बीच का हिस्सा बनकर तैयार हो चुका है। शुक्रवार यानी आज शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर से 3 बजे से पिंक लाइन पर यात्रियों का सफर मजलिस पार्क से सीधा शिव विहार तक हो सकेगा।

सीएम केजरीवाल करेंगे मेट्रो उद्घाटन 

डीएमआरसी के अनुसार अभी तक मेट्रो की पिंक लाइन को दो हिस्सों में चलाया जा रहा था। इनमें पहला हिस्सा मजलिस पार्क से मयूर विहार फेस वन तक जबकि दूसरा हिस्सा त्रिलोकपुरी से शिव विहार तक था। इनके बीच में लगभग 300 मीटर भूमि पर विवाद के चलते निर्माण कार्य नहीं हो सका था। डीएमआरसी इस विवाद को समाप्त करने के बाद इस निर्माण कार्य को तेजी से पूरा किया जा चुका है। यहां पर ट्रायल रन भी पूरे हो चुके हैं और रेलवे कमिश्नर की तरफ से इस हिस्से पर मेट्रो को चलाने की अनुमति भी मिल चुकी है। इसलिए यह तय किया गया है कि शुक्रवार से इस मेट्रो लाइन पर सिंगल लाइन के तौर पर सेवा बहाल कर दी जाएगी।

डीएमआरसी के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह लगभग 10:30 बजे इस हिस्से का उद्घाटन ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए किया जाएगा। इस हिस्से पर शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरी झंडी दिखाकर मेट्रो को रवाना करेंगे। इसके बाद दोपहर 3 बजे से इस सेक्शन पर मेट्रो सेवा को बहाल किया जाएगा। इससे यह मेट्रो सेवा सीधा शिव विहार से मजलिस पार्क चलने लगेगी।

यह भी पढ़ें: रोजगार प्रदेश के नाम से जाना जाने लगा है उत्तर प्रदेश: डा दिनेश शर्मा

Related Articles