हरिद्वार को बड़ा तोहफा, हर घाट को चमकाने के लिए केंद्र ने दी 21 करोड़ के प्रोजेक्ट को मंजूरी

0

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिद्वार को संसदीय क्षेत्र बनारस की तरह संवारने का मन बनाया है। इस कड़ी में केंद्र ने 21 करोड़ की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) पर मुहर लगा दी है। यह कदम पीएम के उत्तराखंड दौरे के बाद उठाया गया। इसके तहत अब हरिद्वार के सभी घाटों की सफाई कराई जाएगी। टेंडर प्रोसेस जल्द ही शुरू किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

इस खतनाक रोड पर बाइक दौड़ाने वाली उत्तराखंड की पहली लड़की…

नरेंद्र मोदी

खबरों के मुताबिक़ 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दून में आए। उनके दिल्ली लौटने के पांचवें दिन ही 26 जून को हरिद्वार के घाटों की सफाई के लिए 21 करोड़ की डीपीआर पर मुहर लग गई।

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री प्रकाश पंत का कहना है कि हरिद्वार के सभी 72 घाटों में सफाई के खास इंतजाम के लिए 21 करोड़ की डीपीआर को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसके बाद अब हमारी कोशिश जल्द से जल्द टेंडर संबंधी औपचारिकताओं को पूरा करने की होगी। नगर निगम हरिद्वार को कार्यदायी संस्था बनाया गया है।

शांतिकुंज पहुंचे अमित शाह, गायत्री माता मंदिर में टेका माथा

वहीं पिछले साल मार्च में डीजी नमामि गंगे की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई बैठक में सबसे पहले यह बात उठी थी। इसके बाद उत्तराखंड के अफसरों ने बनारस जाकर पूरी स्थिति का अध्ययन किया था।

बनारस से नरेंद्र मोदी के चुने जाने के बाद वहां पर घाटों की सफाई का काम प्राइवेट कंपनी आईएल एंड एफएस को दिया गया है।

इसमें वहां पर 24 घंटे सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इस संबंध में पेयजल निगम ने तीन बार डीपीआर बनाकर दिल्ली भेजी गई, लेकिन किसी न किसी वजह से मामला अटकता रहा।

loading...
शेयर करें