CM योगी का पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान

CM योगी के निर्देश पर पुलिस महकमे के कार्मिकों का पौष्टिक आहार भत्ता बढ़ाया जा रहा है

CM योगी के निर्देश पर पुलिस महकमे के कार्मिकों का पौष्टिक आहार भत्ता बढ़ाया जा रहा है. निरीक्षक, उपनिरीक्षक, लिपिक संवर्ग, मुख्य आरक्षी, आरक्षी व चतुर्थ श्रेणी के आहार भत्ते में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा रही है. साथ ही पुलिस व पीएसी के फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी व आरक्षी को वर्ष में दो हजार रुपये सिम भत्ता देने का निर्णय लिया गया है.

अवनीश कुमार अवस्थी ने दी जानकारी

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि निरीक्षक, उपनिरीक्षक, लिपिक संवर्ग को पौष्टिक आहार भत्ता 1200 रुपये मिल रहा था, उसे बढ़ाकर 1500 रुपये, मुख्य आरक्षी व आरक्षी को 1500 रुपये से बढ़ाकर 1875 रुपये और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों का भत्ता 1350 रुपये से बढ़ाकर 1688 करने का निर्णय लिया गया है.

साल में दो हजार रुपये सिम भत्ता मिलेगा

अवनीश कुमार अवस्थी ने यह भी बताया कि प्रदेश के अंदर कानून-व्यवस्था व शांति व्यवस्था बनाए रखने, विभिन्न घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने और घटनास्थल पर जल्द पहुंचने के लिए पीएसी व पुलिस के फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी व आरक्षी तक के कार्मिकों को वर्ष में दो हजार रुपये सिम भत्ता मिलेगा. इसे दो भागों पहला जनवरी व दूसरा जुलाई में एक-एक हजार रुपये दिए जाने का निर्णय लिया गया है.

 

यह भी पढ़ें- धनकुबेर कांड पर बड़ी खबर, पीयूष के बेटों को DGGI ने छोड़ा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles