‘पाकिस्तान आतंकवादियों के साथ लखनऊ में आतंक की बड़ी घटना बेनकाब’

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा पाकिस्तान आतंकवादियों के साथ मिलकर कुछ लोग लखनऊ में आतंक की बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे

लखनऊ: गोरखपुर (Gorakhpur) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इसी दौरान सीएम योगी ने बोला की पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों के साथ मिलकर कुछ लोग लखनऊ (Lucknow) में आतंक की बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे। उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद, अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए लेकिन समय रहते हुए इस षड्यंत्र को बेनकाब किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता को हर हाल में सुरक्षा प्रदान की जाएगी। जो भी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास करेगा उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

जानिए पूरा मामला

दरअसल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी में बीते रविवार को दोपहर में ATS ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकवादी 15 अगस्त से आतंकी धमाके की योजना बना रहे थे। यूपी के लॉ एंड आर्डर ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी एटीएस ने बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। आतंकियों से विस्फोटक और असलहा बरामद किया है। ये आतंकी 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस के पहले यूपी में धमाके की साजिश कर रहे थे।

संदिग्ध आतंकवादियों के पास से विस्फोटक और असलहे बरामद किए गए हैं। ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों आतंकियों के पाकिस्तान से भी कनेक्शन हैं। ये दोनों आतंकवादी पाकिस्तान से हैंडल हो रहे थे।

गोरखपुर में विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी बताया, आज नगर निगम गोरखपुर को अपना नया दफ्तर मिल गया है। नगर निगम गोरखपुर ने जो कार्यक्रम तय किए हैं उससे आज गोरखपुर को नई पहचान मिल रही है।

यह भी पढ़ेBella Hadid ने पहना फेफड़े शेप का नेकलेस, कान्स फिल्म फेस्टिवल में चला जादू, देखें तस्वीर

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles