गरीब परिवार को घर देने के लिए मोदी सरकार की बड़ी पहल, इस योजना के तहत बनेंगे इतने घर

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार हर गरीब परिवार को घर देने की योजना को लगातार बढ़ावा दे रही है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 56 हजार 368 और मकानों के निर्माण को मंजूरी दी है। सरकार की इस योजना से लाखों परिवार को अपने आशियाने मिल गए हैं।

केंद्रीय मंजूरी एवं निगरानी समिति की 53वीं बैठक आयोजित की गई। बैठक में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 56 हजार 368 मकानों के निर्माण को मंजूरी दी गई। इस योजना के तहत अभी तक 43 लाख मकानों का निर्माण पूरा हो चुका है और 73 लाख मकानों का अभी निर्माण चल रहा है।

56,368 नए मकानों के निर्माण को मंजूरी
56,368 नए मकानों के निर्माण को मंजूरी

मंत्रालय द्वारा आयोजित बैठक में सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने कहा कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पात्र लोगों को योजना का लाभ मिले। उन्होंने योजना की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन बनाने पर जोर दिया और कहा कि मकानों के निर्माण में आधुनिक तकनीक अपनाई जानी चाहिए।

43 लाख मकानों का निर्माण पूरा

केंद्र की मोदी सरकार ने जब से प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू किया तब से अब तक 43 लाख लोगों को आशियाने मिल गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना से लोगों के चेहरे पर मुसकान आ गई है। हालांकि इस योजना के तहत अभी भी कई लोगों को फायदा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: अतीक अहमद के बेटे को बड़ा झटका, SC ने ठुकराई अग्रिम जमानत याचिका

Related Articles

Back to top button