IPL
IPL

कोलकाता के हाथ लगी बड़ी हार, Mumbai Indian ने 10 रनों से जीती बाजी

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियन (Mumbai Indian) ने पहली शानदार जीत हासिल की है। मुंबई इंडियन और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मंगलवार को महामुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indian) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार रन बनाए। टीम के सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए 152 रन का लक्ष्य कोलकाता के सामने रख। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गवाने पर 142 रन ही बना सकी। मुंबई के सामने 10 रनों से हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने शुरुआत में शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। पहले विकेट शुभमन गिल का गिरा। उन्होंने 24 गेंदों पर 33 रन बनाए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी पाँच रन बनाकर विकेटकीपर डी कॉक के हाथों में कैच गया। दोनों विकेट राहुल चाहर ने लिए।

ये भी पढ़ें: Mumbai पुलिस ने शुरू कर दी है सचिन वाजे की बर्खास्तगी की तैयारी

नीतीश हुए आउट

122 के स्कोर पर नीतीश राणा भी आउट हो गए, मॉर्गन ने सात रन बनाए, राणा ने 47 गेंदों की अपनी पारी में 57 रन बनाए। इसके बाद इसी स्कोर पर कोलकाता का पाँचवा विकेट गिरा, इसके बाद कोलकाता की पारी संभल नहीं सकी।

ये भी पढ़ें: यूपी में लग सकता है लॉकडाउन! इलाहाबाद High Court ने योगी सरकार से कहा…

कोलकाता पर भारी पड़ी मुंबई

दोनों टीमों के बीच यह मुक़ाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस टूर्नामेंट का 5वां मुक़ाबला था, इस सीजन में दोनों ही टीमों का यह पर दूसरा घमासान मैच है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना पहला मुक़ाबले चेन्नई से जीता था तो मुंबई टूर्नामेंट के पहले मुक़ाबले में बैंगलोर से हार गई थी। आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के सफ़र पर नज़र डालें तो कोलकाता के ख़िलाफ़ मुंबई का रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है।

Related Articles

Back to top button