अंबेडकर यूनिवर्सिटी की बड़ी गलती, स्टूडेंट्स को बिना एडमिशन के ही पड़ रहा लौटना

0

आगरा। आगरा की अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एक बार फिर गड़बड़ी सामने आई है। हाल ही में स्टूडेंट्स को बीएससी कृषि में प्रवेश दिया गया था। अब एलएलबी की काउंसिलिंग हुई जिसमें स्टूडेंट्स को उपलब्ध सीटों से ज्यादा प्रवेश दे दिया गया। हालांकि अब स्टूडेंट्स लौटाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें, मुस्‍लिम महिला ने रखा था करवा चौथ का व्रत, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अंबेडकर यूनिवर्सिटी

बता दें, यूनिवर्सिटी ने एलएलबी, बीए एलएलबी, बीएससी कृषि, बीपीएड और एमएससी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया था। एग्जाम के बाद स्टूडेंट्स को काउंसिलिंग के जरिये एडमिशन दिया गया।

लेकिन, बीएससी कृषि में आरबीएस बिचपुरी में सीट से ज्यादा स्टूडेट्स को प्रवेश दे दिया गया। इसे देखते हुए स्टूडेंट्स ने काफी प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रशासन को काउंसिलिंग कैंसिल करनी पड़ी थी। लेकिन फिर वहीं मामला एक बार दोहराया गया है।

दरअसल, एलएलबी की दूसरी काउंसिलिंग में सीटों से ज्यादा एडमिशन दे दिए गए हैं। एलएलबी की 300 सीटें हैं लेकिन, 320 स्टूडेंट्स को एडमिशन दे दिया गया। इसके बाद जब स्टूडेंट्स एडमिशन लेने पहुंचे तो उन्हें वापस लौटा दिया गया।

पीआरओ डॉ। गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी। साथ ही स्टूडेंट्स की प्रवेश संबंधी शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

loading...
शेयर करें