UP: Vaccination में हद लापरवाही, 20 लोगों को पहली Covisheild, दूसरी खुराक में दे दी Covaxin

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में कोरोना Vaccination में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहाँ प्राइमरी हेल्थ सेंटर पर वैक्सीनेशन के दौरान 1-2 नहीं ऐसी लापरवाही की 20 लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ हो गया. इन्हें पहली खुराक में Covishield और दूसरी खुराक में Covaxin लगा दी. प्रशासन ने इस मामले में जाँच के आदेश दिए हैं. ये मामला सिद्धार्थनगर के बढ़नी PHC का है. जहां औदही कलां समेत दो गांवों में लगभग 20 लोगों को Vaccine की पहली खुराक Covishield की लगाई गयी, लेकिन 14 मई को  दूसरी डोज लगाते समय स्वास्थ्यकर्मियों ने भारी लापरवाही बरतते हुए Covaxin लगा दी. Vaccine लगवा चुके राम सूरत को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह भयभीत हो गये और जब उन्होंने केन्द्र पर सम्पर्क किया तो इस गलती का खुलासा हुआ जिसके बाद सब एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे.

ऐसी लापरवाही तब सामने आई है जब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक़्त जिले के दौरे पर हैं. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है मुख्यमंत्री जिले के अधिकारियों को सख्ती से पेश आ सकते हैं. इस लापरवाही के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप चौधरी ने स्वीकार किया कि लगभग 20 लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही से इस तरह से टीका लगा दिया. हालांकि जिन लोगों को वैक्सीन लगाई गई उनमें किसी में भी अभी तक कोई समस्या देखने को नहीं मिली है और वे सभी स्वस्थ हैं.

CMO सिद्धार्थनगर ने बताया कि मौके पर वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम भेजी गई थी जिसने अपनी रिपोर्ट दे दी है और उसके आधार पर जिम्मेदार लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. घटना के दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम इन सभी लोगों की स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें : करण कुंद्रा ने Covid संक्रमितों के लिए ऑक्सीमीटर और दवाओं के साथ Wellness kit की दान

Related Articles

Back to top button