IPL
IPL

शराबियों के लिए बड़ी खबर, कल से Liquor की दुकानों पर पड़ेगा ताला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शराबियों के लिए बड़ी खबर है कि बुधवार 14 अप्रैल को शराब (Liquor) की सभी दुकानें बंद रहेंगी। ज्ञात हो कि 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती है और इस मौके पर योगी सरकार ने शराब (Liquor) की सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इस आदेश को जारी करने से पहले शराब की दुकानों के व्यापारी ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी दी गई है कि कल 14 अप्रैल का स्टॉक सोमवार को ही खरीदकर रख लिया जाये।

इसके अलावा यूपी में होने वाले पंचायत चुनावों की वजह से भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। जिन इलाकों में पंचायत चुनाव हो रहे है वहां पर वोटिंग खत्म होने से 48 घंटे पहले ही शराब की सभी दुकानें बंद कर दी जाएंगी। इसका मतलब साफ है कि चुनाव प्रचार खत्म होने से लेकर वोटिंग के खत्म होने तक शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

ये भी पढ़ें: Corona फैले या Lockdown हो, ये शाहीनबाग़ नहीं है, किसान नहीं हटेंगे : टिकैत

इस जगह नही दिखेगा बंदी का असर

नगर निगम के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रो में शराब की दुकानों पर बंदी का असर ज्यादा नहीं दिखाई पड़ेगा। नगर निगम क्षेत्र में सिर्फ वही दुकानें बंद होंगी जो चुनावी सीमा क्षेत्र से 8 किलोमीटर अंदर की तरफ होंगी। इस नियम के मुताबिक शहर के कोर एरिया के बीच शहर की दुकानें ही सिर्फ खुली रहेंगी। आपको बता दें कि प्रदेश में चार चरणों में पंचायतों के चुनाव हो रहे हैं। 15, 19, 26 और 29 अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण के चुनाव के तहत आने वाले जिलों में से आगरा, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर में तो दुकानें आज 13 अप्रैल की शाम 6 बजे से ही बंद कर दी जायेंगी।

ये भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2021: गर्मी में चैत्र नवरात्री में महसूस हो रही कमजोरी? इस Healthy Diet Plan को जरूर करें ट्राई

देखें समय कब खुलेंगी शराब की दुकान

जिन जिलों में चुनाव है वहां शराब की दुकानें 15 अप्रैल को वोटिंग के बाद शाम 6 बजे के बाद ही खुल पाएंगी, दूसरे चरण के चुनाव में लखनऊ, नोएडा और वाराणसी में 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल की शाम 6 बजे तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसी तरह तीसरे चरण के चुनाव में मेरठ, मुरादाबाद और बलिया में 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी। चौथे चरण के चुनाव में बुलंदशहर, अलीगढ़ और गाजीपुर में 27 अप्रैल शाम 6 बजे से 29 अप्रैल शाम 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी।

 

Related Articles

Back to top button