IPL
IPL

होली से पहले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब फिर से पटरी पर दौड़ेगी ये ट्रेन

लखनऊ: रेल यात्रा करने वालो के लिए बड़ी खबर आ रही है कि अब रेल यात्रा करने में लोगो को समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। लखनऊ-प्रतापगढ़-प्रयाग रेल ट्रैक पर चलने वाली पीआरएल पैसेंजर ट्रेन (Train) को हरी झंडी दिखा दी गई है, इस ट्रेन का संचालन आज मंगलवार से बहाल हो जाएगा। नान इंटरलांकिग कार्य के चलते माघ मेला के दौरान विभाग ने इस ट्रेन (Train) को निरस्त कर दिया था। भारतीय रेलवे ने होली पर्व व यात्रियों को यात्रा करने में आ रही समस्या को देखते हुए ट्रेन को 20 अप्रैल तक प्रतिदिन संचालित करने का आदेश दिया है।

बहाल हुई ये ट्रेन

ट्रेन का संचालन बहाल होने के बाद से अब यात्रा करने वालो को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ व प्रयाग के साथ ट्रैक के सभी स्टेशनों पर यात्रा करने वाले यात्री आराम से अपना सफर तय कर सकेंगे। उत्तर प्रदेश में पांच दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। इस महामारी को देखते हुए विभाग ने सिर्फ आरक्षित टिकट पर ही यात्रा करने की सलाह दी है। यात्रियों से ऑनलाइन या ट्रेन आने से चार घंटे पहले बुकिंग काउंटर से आरक्षित टिकट लेकर यात्रा करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें : Poco X3 Pro Poco F3 हुए लांच , आइये देखते हैं दोनों फ़ोन एक नज़र में

यात्रा करने से पहले इन बातों का ध्यान दें

लखनऊ-प्रतापगढ़-प्रयाग रेल ट्रैक पर चलने वाली पीआरएल पैसेंजर ट्रेन की हुई बहाली संदर्भ में स्टेशन मास्टर प्रवीण सिंह ने बताया है कि ट्रेन हर रोज सुबह गौरीगंज स्टेशन पर नौ बजे रुकने के साथ प्रतापगढ़ होते हुए प्रयाग घाट के लिए रवाना होगी। गौरीगंज में शाम को 7.06 बजे रुकने के बाद रायबरेली के रास्ते लखनऊ के लिए जाएगी। प्रवीण सिंह ने कहा है कि इन रूटों पर वही यात्री रेल यात्रा कर सकेंगे जिन्होंने अपना टिकट आरक्षित कराया है।

ये भी पढ़ें : को-वैक्सीन निकली बेवफा, टीका लगवाने के बाद कोरोना के शिकार हुए डॉक्टर

Related Articles

Back to top button