IPL
IPL

एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, टोल टैक्स होगा महंगा

आगरा: आगरा से लखनऊ जाने वाले एक्सप्रेस-वे (Express way) पर सफर करने वाले के लिए बड़ी खबर आ रही है कि एक अप्रेल से आपका ये सफर महंगा होने वाला है। आगरा से लखनऊ का आपका एक तरफ का सफर थोड़ा महंगा हो सकता है। आगरा से लखनऊ जाने वाले एक्सप्रेस-वे (Express way) पर उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बोर्ड ने वर्ष 2021- 2022 के लिए नई दरों में होने वाली बढ़ोतरी के लिए मंजूरी दे दी है। वैसे तो इन नई दरों में वाहन चालकों की जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

ये नई दरें नए वित्तीय वर्ष 2021- 2022 की शुरुआत यानी एक अप्रेल के साथ ही लागू हो जाएंगी। एक अप्रेल से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स की कीमत में जरूर बढ़ोतरी होगी, लेकिन इन नई दरों में सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि वाहन चालकों की जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। नए वित्तीय वर्ष 2021- 2022 की शुरुआत से आगरा से लखनऊ जाने वाले एक्सप्रेस-वे पर कम से कम पांच रुपये और अधिकतम 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

ये भी पढ़ें : बिज़नेस स्ट्रैटर्जी कहें या नाम का असर , इस company ने कर दिया है नामुमकिन को मुमकिन

चुकानी पड़ेगी नई कीमत

छोटे वाहनों पर 5 रुपये की बढ़ोतरी, जबकि बस-ट्रक पर कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। बड़े साइज वाले वाहनों पर टोल टैक्स में 15 रुपये और उसे भी बड़े वाहनों पर 25 रुपये की बढ़ोतरी होने वाली है। ये बढ़ोतरी सिर्फ एक तरफ से जाने वाले वाहनों पर होगी यानी जो भी आगरा से लखनऊ की तरफ सफर तय उसको इन नई दरों के मुताबिक, नई कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर कोई आगरा से लखनऊ जाता है तो उसे वर्तमान में निर्धारित टोल टैक्स से 5 रुपये और ज्यादा देना पड़ेगा लेकिन अगर एक ही दिन में आगरा से लखनऊ जाकर वापस आ जाएंगे तो उनके लिए कोई बढ़ोतरी नहीं की जा रही है।

ये भी पढ़ें : लालू प्रसाद यादव को लगा बड़ा झटका, बड़े भाई का हुआ निधन

एकतरफ के सफर नई दरें

लो कॉमर्शियल व्‍हीकल- 945
बस और ट्रक- 1895
हैवी मोटर व्‍हीकल- 2915
सात से ज्‍यादा एक्‍सल वाले वाहन- 3745

टू और थ्रीव्‍हीलर, ट्रैक्‍टर- 300
कार और जीप- 600

 

Related Articles

Back to top button