10वीं Result में टॉप करने वालो के लिए बड़ी खबर, मिलेगा ये बड़ा उपहार

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा के मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट (Result) सोमवार को जारी हो चुका है। बिहार बोर्ड 10वीं के लगभग 17 लाख स्‍टूडेंट्स के रिजल्‍ट (Result) जारी हो गए हैं। परीक्षा में टॉप टेन स्थान हासिल करने वाले परीक्षार्थियों को बड़ा इनाम मिलेगा। इनमे प्रथम स्थान पाने वाले परीक्षार्थी को एक लाख रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर मिलेगा। द्वितीय स्थान पाने वाले परीक्षार्थी को 75 हजार रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी को 50 हजार रूपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर मिलेगा।

ये मिलेगा उपहार

इसके अलावा, चतुर्थ से लेकर दसवें तक स्थान प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को 10 हजार रूपया और एक-एक लैपटॉप उपहार के तौर पर दिया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि जारी किये गए परिणाम से अगर कोई विद्यार्थी अपने किसी विषय के प्राप्त अंक से संतुष्ट नहीं है तो वो अपने उस विषय की उत्तरपुस्तिका के स्क्रूटनी के लिए वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in पर 11 अप्रैल से लेकिन 17 अप्रैल तक आवेदन कर सकता है। इसमें 70 रूपये प्रति विषय की दर से निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

ये भी पढ़ें : सीएम ने PM Modi से की मांग, 25 साल से अधिक उम्र वालो को लगे टीका

तीन छात्र हुए टॉप

आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा के मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 के परिणाम में रोहतास जिले के संदीप, जमुई की पूजा और शुभदर्शिनी ने टॉप किया है। इन तीनों को 484 अंक प्राप्त हुए हैं। नतीजों में इन तीनो ने 96.80 प्रतिशत के साथ संयुक्त रूप से बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रथम श्रेणी में 4,13,087 छात्र सफल हुए, इनमें 2,47,496 लड़के और 1,65,591 लड़कियां हैं। दूसरी श्रेणी से पांच लाख 615, जबकि तीन लाख 78 हजार 980 छात्र तृतीय श्रेणी से पास हुए हैं। 372 छात्र कंपार्टमेंट से पास हुए हैं।

ये भी पढ़ें : इस स्कीम से sunny ने मुंबई में ख़रीदा अपना नया घर

Related Articles