यूरोपीय देश जॉर्जिया से बड़ी खबर, अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर से हटा सकता है प्रतिबंध

यूरोपीय देश जॉर्जिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दिया था। अब जॉर्जिया ने अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए प्रतिबंध को अगले वर्ष फरवरी से हटा सकता है।

तब्लिसि: दुनिया भर में कोरोना महामारी फैलने के बाद कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए थे। वही यूरोपीय देश जॉर्जिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दिया था। अब जॉर्जिया ने अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाए प्रतिबंध को अगले वर्ष फरवरी से हटा सकता है।

जॉर्जियाई वित्त मंत्री नटेला टर्नवा ने सोमवार को यह जानकारी दी है। जॉर्जिया ने इस वर्ष 21 मार्च को कोरोना महामारी के प्रसार के कारण सभी अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था। जिसके बाद अगस्त में सरकार ने जर्मनी, फ्रांस, लातविया, लिथुआनिया और एस्टोनिया के लिए अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर से प्रतिबन्ध हटा दिया था।

ये भी पढ़ें : मुबारक हो अमेरिका, मुबारक पूरी दुनिया को, वैक्सीन का मिला पहला डोज

वित्त मंत्री नटेला टर्नवा ने कहा, “कुतासी और बटुमी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के विस्तार का कार्य अंतिम चरण में है। हम अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर व्यावहारिक रूप से सभी प्रतिबंधों को समाप्त करने की योजना बना रहे हैं जिससे देश में यात्री आ सके और हमारे नागरिकों को काम मिल सके।”

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: पुंछ में मुठभेड़ स्थल से आरडीएक्स, हथियार बरामद

गौरतलब है कि जॉर्जिया में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 2720 नए मामले सामने आये है जिसके बाद देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 189,726 पर पहुंच गई। इससे पहले रविवार को देश में कोरोना के 3907 नए मामले दर्ज किये गए थे।

Related Articles