न्यूजीलैंड से आई बड़ी खबर, विराट ने की पंत की छुट्टी! कहा-टी20 सीरीज में केएल राहुल ही करेंगे विकेटकीपिंग

तो क्या भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  का युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत  से भरोसा उठ गया है? न्यूजीलैंड  के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले से पूर्व हुई प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली के बयान को सच मानें तो ऐसा ही है. महेंद्र सिंह धोनी  के जुलाई 2019 से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद से टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को लगातार मौके देने में जुटा था, लेकिन पंत न तो बल्लेबाजी से ही छाप छोड़ पाए और न ही विकेटकीपिंग से ही प्रभावित कर सके. यहां तक कि वह डीआरएस लेने की सलाह देने के मामले में भी फिसड्डी साबित हुए.


विराट बोले- राहुल ने बना दिए नए समीकरण 
भारत और न्यूजीलैंड  के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड  में 24 जनवरी को खेला जाना है. इस मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली  ने साफ कर दिया कि केएल राहुल  ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास रहेगी. हालांकि विराट ने ये भी कहा कि वनडे सीरीज में केएल राहुल पांचवें नंबर पर ही खेलेंगे.

प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने कहा, ‘विकेटकीपिंग में अच्छे प्रदर्शन से केएल राहुल ने नए समीकरण सामने ला दिए हैं, जिससे हमें अधिक बेहतर संतुलित टीम बनाने का मौका मिला है. इसका मतलब हम एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिला सकते हैं. फिलहाल हम इसे ही जारी रखना चाहते हैं.’ विराट ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि अब इस तरह की बातें की जाएंगी कि दूसरे खिलाड़ियों का क्या होगा. मगर हमारे लिए सबसे जरूरी चीज ये है कि टीम की जरूरत क्या है और हम एक सर्वश्रेष्ठ टीम बनाने के लिए क्या संयोजन बना सकते हैं.’

पंत की राह हुई मुश्किल!न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वनडे सीरीज में भी केएल राहुल (KL Rahul) ही विकेटकीपिंग करते हैं तो मतलब साफ है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए आगे की राह अब काफी मुश्किल हो गई है. यहां तक कि उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जाने की संभावना भी लगातार कम होती जा रही है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि बल्लेबाज के तौर पर पंत की टीम इंडिया में जगह बनती तो बिल्कुल नहीं दिख रही है. विराट के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के भविष्य पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है.

Related Articles