IPL
IPL

पाकिस्तान से बड़ी खबर: पहले सिख बने सांसद, इन्होंने सांसद के तौर पर ली शपथ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक सिख सांसद (Member of parliament) बना  है। सत्तारूढ़ पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के नेता गुरदीप सिंह ने शुक्रवार को सांसद (Member of parliament) के तौर पर शपथ ली। गुरदीप सिंह पहले पगड़ीधारी सिख है जो पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में शामिल हुए हैं। गुरदीप सिंह पहले सिख है जो पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन के लिए चुनाव लड़े थे। इस चुनाव में उन्होंने अल्पसंख्यक सीट खैबर पख्तूनख्वा पर बड़े अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को मात दी थी।

इतने लोगो से अधिक मिले वोट

पगड़ीधारी सिख गुरदीप सिंह को सदन में 145 में से 103 वोट मिले थे, जबकि जमीयत उलेमा-ए इस्लाम (फजलुर) के उम्मीदवार रणजीत सिंह को मात्र 25 मत मिले। वहीं अवामी नेशनल पार्टी के आसिफ भट्टी को 12 वोट मिले थे। गुरदीप सिंह के अलावा 47 सांसदों ने भी शपथ ग्रहण की थी। स्वात जिले से सिंह का नाता है और वह पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में शामिल पहले पगड़ीधारी सिख बन गए हैं।

ये भी पढ़ें : प्रेम विवाह करने से पहले इस खबर पर दें ध्यान, नहीं तो भाई इस तरह से देगा घटना को अंजाम

गुरदीप सिंह ने दिलाया विश्वास

शपथ ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा है कि वह देश में अल्पसंख्यक समुदाय के लिए काम अच्छा करेंगे। उन्होंने वहां के लोगो विश्वास दिलाया है कि है कि सीनेटर होने के नाते उन्हें अपने समुदाय की सेवा बेहतर तरीके से करने का अवसर मिलेगा।

ये भी पढ़ें : आकाशीय बिजली गिरने का देखें खौफनाक मंजर, चार मजदूर बुरी तरह छटपटाये

Related Articles

Back to top button